बिहार

KK Pathak : गुरुजी को अब क्लासरूम में नहीं मिलेगी कुर्सी, खड़े रहकर लेनी होगी क्लास, केके पाठक के निर्देश पर हरकत में आया शिक्षा विभाग

KK Pathak : बिहार सरकार के शिक्षा विभाग (KK Pathak) ने अब नया आदेश जारी कर हड़कंप मचा दिया है। जी हां, नये आदेश के मुताबिक अब सरकारी स्कूलों के क्लास रूम में शिक्षकों के लिए कुर्सी नहीं लगेगी। ऐसा नहीं करने वाले स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शिक्षकों को अब क्लासरूम में खड़े रहकर ही पढ़ाना होगा।

अब गुरुजी को नहीं मिलेगी कुर्सी

दरअसल, ऐसा ही कुछ मामला (KK Pathak) बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का है, जिन्होंने उच्च माध्यमिक विद्यालय चेरिया बरियारपुर के प्राचार्य को पत्र जारी कर लिखा है कि निरीक्षण के क्रम में आपके शिक्षक क्लास रूम में कुर्सी पर बैठकर मोबाइल चलाते हुए पाए गए हैं। ऐसे में ये आदेश (KK Pathak) दिया जाता है कि सभी कक्षाओं से कुर्सियां हटा ली जाएं और निगरानी की जाए कि टीचर क्लास में खड़े होकर ही पढ़ाएं। मोबाइल का कतई प्रयोग न करें।

ये भी पढ़ें : Sushil Modi : CM नीतीश ने दिखाई RJD के मंत्रियों की हैसियत, सुशील मोदी का तीखा वार, नीतीश बने धृतराष्ट्र

KK Pathak

केके पाठक के आने से सुधरा विभाग!

गौरतलब है कि सख्त तेवर और कड़क मिजाज वाले केके पाठक (KK Pathak) के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का पदभार संभालने के बाद से ही रोजाना नये-नये आदेश जारी हो रहे हैं। इन आदेशों का पालन कराने के लिए अधिकारियों को निगरानी के लिए लगाया गया है।

KK Pathak
KK Pathak

लगातार हो रहा स्कूलों का निरीक्षण

विदित है कि 1 जुलाई से ही लगातार स्कूलों (KK Pathak) का निरीक्षण हो रहा है। वहीं, अब ऑनलाइन के जरिए शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज की जा रही है। आने वाले दिनों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति भी ऑनलाइन दर्ज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button