क्राइम

BIHAR : 1 करोड़ की ज्वेलरी चो’री मामले में दो गि’रफ्तार, अबतक 20 लाख के गहने भी ब’रामद

BANKA : पुलिस को एकबार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बांका से दो चोरों को गि’रफ्तार किया है, जिसपर एक करोड़ रुपये की ज्वेलरी चो’री करने का आरोप है। पुलिस इस पूरे मामले में इलाके के आधा दर्जन आभूषण दुकानदारों से भी पूछताछ कर रही है।

एक करोड़ की ज्वेलरी चो’री का मा’मला

दरअसल, राजस्थान के जयपुर चित्रकूट थाना से आयी पुलिस टीम ने एक करोड़ की ज्वेलरी चोरी मामले में बढ़ैत टोला निवासी मुकेश रजक और बाराहाट थाना क्षेत्र के महादेवपुर निवासी दीपक रजक को धर-दबोचा है। साथ ही स्थानीय पुलिस के साथ बाजार के आधा दर्जन आभूषण दुकानदारों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि चोरी के जेवरात इसी इलाके में बेचे गए हैं।

विदित है कि आभूषण चो’री (Jewellery theft case from Rajasthan) मामले को लेकर राजस्थान से पहुंची पुलिस की एक टीम बाराहाट, रजौन और भागलपुर जिले में सघन जांच अभियान चला रही है। इस क्रम में आधे दर्जन लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम में बढै़त टोला निवासी मुकेश रजक और बाराहाट थाना के महादेवपुर निवासी दीपक रजक को गिरफ्तार किया गया है।

उद्योगपति के घर करते थे काम

बताया जा रहा है कि बांका जिले के रजौन प्रखंड के महादेवपुर निवासी दीपक रजक राजस्थान के उद्योगपति संजीव अग्रवाल के यहां बीते तीन सालों से नौकरी कर रहा था। मालिक का विश्वास हासिल करने के बाद उसने घर से ज्वेलरी की चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी के बाद उसने अपने बहनोई बढ़ैत निवासी मुकेश रजक को ज्वेलरी रखने दिया था। राजस्थान और स्थानीय पुलिस मामले की सघन छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि सोना-चांदी आभूषण के साथ नेकलेस हीरा जड़ित हार आदि की भी चोरी हुई है।

20 लाख से अधिक के आभूषण ब’रामद

फिलहाल इस पूरे मामले में बौंसी थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी टीम में SI ज्योति कुमारी, राजेश कुमार सिंह के सहयोग से मुकेश रजक की निशानदेही पर छापेमारी कर तकरीबन 20 लाख से अधिक राशि के आभूषणों की बरामदगी हुई है। पुलिस कई और लोगों से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button