बिहार

एक्शन में बिहार के नये DGP, अधिकारियों को दिया स’ख्त निर्देश, कहा : अ’पराधि’यों को दौड़ाओ…नहीं तो..

PATNA : बिहार में पदभार संभालते ही नये डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी (DGP Rs Bhatti) पूरी तरह से ए’क्शन में आ गये हैं। सूबे में बढ़ते क्रा’इम को कं’ट्रोल करने के लिए हार्ड टास्क मास्टर आरएस भट्टी (DGP Rs Bhatti) ने अधिकारियों को स’ख्त निर्देश दिया और कहा कि अ’पराधि’यों को दौड़ाइए, तभी बात बनेगी और क्रा’इम कम होगा।

अ’पराधि’यों को दौड़ाओ…नहीं तो..

डीजीपी आरएस भट्टी (DGP Rs Bhatti) ने मैराथन मीटिंग के दौरान पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया और कहा कि अगर क्रि’मिनल को दौड़ाओगे तो वह क्रा’इम कम करेगा। अगर वह बैठा हुआ है तो उसके दिमाग में खु’राफात सुझेगी लिहाजा उसे दौड़ाते रहो।अगर आप नहीं दौड़ाएंगे तो फिर वो आपको दौड़ाएगा।

ये भी पढ़ें : जेडीयू नेता के घर मिली भारी मात्रा में श’राब, पुलिस ता’बड़तो’ड़ कर रही छा’पेमा’री

बिहार के नये डीजीपी आरएस भट्टी

अधिक क्रा’इम वाले क्षेत्र के थानों में जाने की बात

बिहार के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी (DGP Rs Bhatti) ने आगे कहा कि जिन थानों में क्रा’इम ज्यादा हो रहा है, वहां बहुत जल्द मैं जाऊंगा। पुलिस कर्मियों के साथ सभा करेंगे। पुलिस लाइन भी जाएंगे और थानाध्यक्षों से बात कर उनकी क’ठिनाइ’यां भी समझेंगे। उस समय भी यही स’वाल पूछूंगा, कोई नए स’वाल नहीं पूछे जाएंगे। डीजीपी (DGP Rs Bhatti) ने फिर कहा कि क्रि’मिनल को दौ’ड़ाओ, तब क्रा’इम कम होगा। मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि आप क्रि’मिनल को दौड़ा नहीं सकते।

ये भी पढ़ें : आधी रात को पटना की सड़कों पर निकले Tejashwi Yadav, लोगों को आयी लालू प्रसाद की याद

बंद होगा थानाध्यक्षों का स’स्पेंशन!

सभी जिलों के एसपी को डीजीपी (DGP Rs Bhatti) ने यह निर्देश दिया कि छोटी-छोटी ग’लतियों पर थानेदारों को स’स्पेंड करना बंद करें। उनके साथ समन्वय स्थापित कर काम करें। उन्होंने एसपी से कहा कि पुलिस लाइन में रहने वाले जवानों को ढंग का भोजन मिले। उनके रहने की व्यवस्था बेहतर हो, इसकी भी समय-समय पर मॉनिटरिंग की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button