बिहार

Ramcharitmanas Controversy: रामचरितमानस वि’वाद के बाद तेजस्वी के ते’वर स’ख्त, पार्टी को दिया क’ड़ा संदेश

Ramcharitmanas Controversy: बिहार में रामचरित मानस वि’वाद (Ramcharitmanas Controversy) को लेकर सियासी घ’मासा’न जारी है। हालांकि इस सियासी ट’करा’व के बीच सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी पार्टी आरजेडी के नेताओं को क’ड़ा संदेश दिया है। दिल्ली से लौटने के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के ते’वर काफी स’ख्त दिख रहे हैं।

तेजस्वी के स’ख्त ते’वर

रामचरितमानस वि’वाद (Ramcharitmanas Controversy) के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपने नेताओं को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि बिहार में बोलने के लिए बहुत सारे जनहित के मुद्दे हैं। हमारे नेता वि’वादि’त बयानों (Ramcharitmanas Controversy) से दूर रहें। खासकर धा’र्मिक मा’मलों पर बोलने से प’रहे’ज करे। वे बे’मतलब के वि’वाद वाले बयानों से बचें। उन्होंने शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर (Prof. Chandrashekhar) को खास तौर पर हि’दायत दी है और कहा कि किसी धा’र्मिक वि’षय (Ramcharitmanas Controversy) पर बोलने से वि’वाद तो होता है लेकिन इसका कोई फायदा भी नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें : Bihar : बिहार में भी जल्द होगा महाराष्ट्र वाला ‘खेला’, थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

“ध’र्म को सियासत से रखें दूर”

फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि रामचरितमानस वि’वाद (Ramcharitmanas Controversy) से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) संतुष्ट नहीं है, वहीं, इस प्र’कर’ण पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी ना’राज’गी जाहिर की है। रविवार को दिल्ली से लौटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इस पूरे वि’वाद पर कहा कि हम सबको सभी जा’ति-ध’र्मों और ग्रं’थों का सम्मान करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : लालू प्रसाद की बढ़ी मु’श्किलें, अब इस मामले में केन्द्र ने CBI को दी मु’कदमा चलाने की मंजूरी

उन्होंने कहा कि संविधान किसी ध’र्म को ठे’स पहुंचाने की इजाजत नहीं देता। इसकी बजाये वास्तविक मु’द्दों पर ब’हस होनी चाहिए। ध’र्म को सियासत से दूर रखना चाहिए, तभी हम जनहित के मु’द्दों पर बात कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button