करियर

BSEB ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, इस तारीख को होगा इंटर और 10वीं बोर्ड का एग्जाम, कर लें नोट

पटना : बिहार में इंटरमीडिएट और 10वीं बोर्ड की परीक्षा का पूरा शिड्यूल जारी कर दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bseb) ने अगले साल यानी 2023 में होने वाली परीक्षाओं की तारीखों का एलान कर दिया है। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर (Anand Kishor) ने कैलेंडर जारी करते हुए कहा कि 8 जनवरी से एग्जाम का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

एग्जामिनेशन शिड्यूल हो गया जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bseb) के अध्यक्ष आनंद किशोर (Anand Kishor) ने कहा कि सूबे में इसी महीने से परीक्षाओं का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। सबसे पहले इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा (Practical exam) का एडमिट कार्ड 19 दिसंबर और सैद्धांतिक का 16 जनवरी को जारी किया जाएगा। इस बीच 8 जनवरी को मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

एग्जाम देते छात्र

आनंद किशोर (Anand Kishor) ने कहा कि बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा अगले साल फरवरी में आयोजित होगी। इसी माह बोर्ड की तरफ से इंटर की भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। बोर्ड की तरफ से सब पहले इंटर की परीक्षा ली जाएगी। इसको लेकर जो तारीख तय की गई है, वह है 1 से 11 फरवरी तक। इसके बाद 10वीं बोर्ड की परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक होगी। वहीं, इससे पहले इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 10 से 20 जनवरी के बीच ली जाएगी।

होगी STET की परीक्षा

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में अब हर साल राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) का आयोजन होगा। इसको लेकर अगले साल यानी 2023 के फरवरी माह में फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसको लेकर जो तिथि तय की गई है, वह 1 से 14 फरवरी है। इसके बाद 6 से 24 अप्रैल तक परीक्षा आयोजित होगी। इसके साथ ही डीएलएड प्रवेश परीक्षा 13 से 20 मार्च को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button