बिहार

Rain alert today : अगले 1 से 2 घंटों में इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी की भी आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक तेज बारिश का सिस्टम लगातार सक्रिय हो रहा है। साइक्लोन सर्किल और टर्फ रेखा के असर से देश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं।

Rain alert today : शहर-शहर मौसम का क़हर। जी हां, मौसम विभाग ने एकबार फिर भारी बारिश को लेकर अलर्ट (Rain alert today) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में कई जिलों में भारी बारिश के साथ ठनका गिर सकता है। साथ ही 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है।

भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक तेज बारिश (Rain alert today) का सिस्टम लगातार सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोन सर्किल और टर्फ रेखा के असर से देश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना के पालीगंज इलाके में भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका है। इसके साथ ही 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही कई और जिलों के लिए अलर्ट है, जो नीचे दिेए गये हैं।

ये भी पढ़ें : Modi Cabinet Reshuffle : मोदी कैबिनेट में आखिरी फेरबदल की तैयारी, बदलाव की तारीख भी तय!, इनकी हो सकती है छुट्टी

Rain alert today

इन जिलों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग (Rain alert today) के मुताबिक बिहार के नवादा, अरवल, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर और कैमूर जिले के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 40-50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावनाएं हैं लिहाजा लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

ये भी पढ़ें : सास और दामाद के बीच था अफेयर, 22 साल से चल रहा था ‘खेल’, बच्चे भी कर डाले पैदा, ऐसे खुला राज

Rain alert today
Rain alert today

मौसम विभाग ने चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश के साथ-साथ 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम (Rain alert today) को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button