झारखण्ड

Ranchi News : रांची में छात्रों का भविष्य गढ़ेगा केमोफाइल एकेडमी, सांसद प्रो. आदित्य साहू और बीजेपी नेता मनोज सिंह ने किया उद्घाटन


Ranchi News : झारखण्ड की राजधानी रांची (Ranchi News) में दूर-दराज से आकर भविष्य संवारने वाले छात्रों को अब दिक्कत नहीं होने वाली है। केमोफाइल एकेडमी कोचिंग संस्थान ने छात्रों के भविष्य गढ़ने का बीड़ा उठाया है । बिरसा चौक में हुए उद्घाटन में कई नामीगिरामी और नामचीन लोगों ने मौजूदगी दर्ज कर इसका शुभारंभ किया।

सांसद ने की सराहना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद प्रोफेसर आदित्य साहू और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज कुमार सिंह ने इसका (Ranchi News) उद्घाटन किया । सांसद आदित्य साहू ने संस्थान के संचालक अमन कुमार सिंह और रवि रंजन को बधाई दी और उनके इस नेक काम की सराहना की।

ये भी पढ़ें : Jija-Sali farar : साली को लेकर जीजा फरार, सगाई से पहले कर दिया ‘खेला’, साथ रहने के लिए पत्नी ने रखी ये ‘शर्त’

Ranchi News

नौकरी नहीं…चरित्र निर्माण पर जोर

उन्होंने (Ranchi News) बच्चों से कहा कि पढ़ाई सिर्फ नौकरी के लिए नहीं बल्कि सामाजिक और चरित्र निर्माण भी जरुरी है । हाल के दिनों जो ट्रेंड चला है, उसे लेकर उन्होंने अपनी बात रखी और बेबाकी से कहा कि अधिकतर लोग पढ़ाई सिर्फ नौकरी पाने के लिए करते हैं, जबकि, शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता और व्यावहारिक ज्ञान का होना भी जरुरी है।

Ranchi News

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि अधिकांश आईएएस, आईपीएस भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्हें समाजिक सारोकार से कोई लेना देना नहीं है । इधर, बीजेपी नेता मनोज सिंह (Ranchi News) ने कहा कि शिक्षा के बिना आज की दुनिया अधूरी है। इसके बगैर एक कदम नहीं चला जा सकता। उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता, आदर्श और सेवा भावना को भी अपनाने की नसीहत दी।

ये भी पढ़ें : Boat Accident : गंगा नदी में बड़ा नाव हादसा, 50 से अधिक लोग थे सवार, कई लापता, देखें video

Ranchi News

कई गणमान्य लोग थे मौजूद

इस कोचिंग संस्थान में सीबीएसई, जैक, आईसीएसई बोर्ड के दसवीं से बारवीं के साइंस और कॉमर्स की तैयारी करायी जाएगी । इसके साथ-साथ नीट और जेईई कंपटीशन पर भी फोकस रखा गया है । इस मौके पर प्रोफेसर शिवजी सिंह, भाजपा नेत्री नीलम चौधरी, विजय बहादुर सिंह, किनु सिंह, कृष्ण कुमार और डॉक्टर अंजेश कुमार समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button