राष्ट्रीय

भारी बारिश ने मचायी त’बाही, द’र्दनाक हा’दसे में 9 लोगों की मौ’त, मची ची’ख-पुकार

NEWS DESK : भारी बारिश ने एकबार फिर त’बाही मचायी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश की वजह से द’र्दनाक हा’दसा हो गया। जोरदार बारिश होने की वजह से दीवार गि’र गई और द’बकर 9 लोगों की मौ’त हो गई। इस हा’दसे के बाद ची’ख-पु’कार मच गई। इसके साथ ही उन्नाव में भी छ’त गिरने से दो नाबालिग समेत 3 लोगों की मौ’त हो गई है।

द’र्दनाक हा’दसे में 9 की मौ’त

बताया जा रहा है कि ये हा’दसा लखनऊ के दिलकुशा इलाके में हुआ है। इस द’र्दनाक हा’दसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और मृ’तकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने डीएम और पुलिस अधिकारियों को घ’टनास्थल पर तुरंत पहुंचने का निर्देश जारी किया है। वहीं, हा’दसे में म’रने वालों के परिजनों को राहत कोष से 4 -4 लाख रुपए की राहत राशि देने का भी निर्देश दिया है। साथ ही ज’ख्मी लोगों के लिए समुचित उपचार का भी निर्देश दिया है।

इधर, लखनऊ से सटे उन्नाव में भी भारी बारिश ने त’बाही मचायी है। गुरुवार की रात घर की छत गिरने से 2 नाबालिग समेत 3 लोगों की द’र्दनाक मौ’त हो गई है जबकि इस हा’दसे में एक महिला बु’री तरह से ज’ख्मी है।

टोल फ्री नंबर जारी

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और बिजली गिरने की घ’टनाओं से आ’फत आ गई है। सरकार ने लोगों की मदद के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। टोल फ्री नंबर 1533 इमरजेंसी सहायता के लिए उपलब्ध है, जबकि 9151055671 / 9151055672 / 9151055673 इन नंबरों के माध्यम से फोन करके तत्काल मदद ली जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button