क्राइम

BIHAR में फिर टला बड़ा रेल हा’दसा, टू’टी हुई पटरी पर गुजर गई कई ट्रेनें, म’चा ह’ड़कंप

NALANDA : बिहार में एकबार बड़ा रेल हा’दसा ट’ल गया। इस दौरान रेलवे की बड़ी ला’परवा’ही सामने आयी है। दरअसल, रविवार को टू’टे हुए रेल ट्रैक पर कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें गुजर गई लेकिन गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हा’दसा नहीं हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे डिपार्टमेंट में ह’ड़कं’प म’च गया।

फिर ट’ला बड़ा रेल हा’दसा

दरअसल, ये पूरा मा’मला राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड के चैनपुरा रेलवे क्रासिंग के पास का है, जहां टू’टी पटरी पर कई एक्सप्रेस और मेल ट्रेनें गुजर गई। हालांकि इस मामले की जानकारी मिलते ही फौरन इंजीनियरों और अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया गया।

FILE

स्थानीय लोगों की पड़ी नजर

आपको बता दें कि स्थानीय ग्रामीणों की नजर जब टू’टे हुए रेलवे ट्रैक पर पड़ी तो उनके भी हो’श फा’ख्ता हो गये। आनन-फानन में ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी चैनपुरा रेलवे क्रॉसिंग के गेटमैन को दी। हालांकि तबतक कई ट्रेनें टू’टी हुई पटरी से गुजर चुकी थीं। गेटमैन द्वारा घ’टना की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची मैकेनिकल टीम ने पटरी की मरम्मत की और ग्रामीणों की सजगता के कारण आज एक बड़ा रेल हा’दसा होने से बा’ल-बा’ल बच गया।

रेलवे की बड़ी ला’परवा’ही

विदित है कि 14 दिसंबर को भी भागलपुर में बड़ा रेल हा’दसा होते-होते बचा है। भागलपुर – किउल रेलखंड के सुल्तानगंज स्टेशन के पास मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस की कपलिंग खुल गई थी, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बं’ट गई थी। ट्रेन के दो हिस्सों में बं’टने के बाद यात्रियों के बीच अ’फरा-त’फरी म’च गई और वे जा’न बचाने के लिए ट्रेन से नीचे उतर गए। घ’टना के बाद इस रेलखंड पर करीब एक घंटे के तक परिचालन बा’धित रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button