झारखण्ड

RamNavami in Ranchi : रामनवमी पर “राममय” हुआ नामकुम, झंडा मिलन समारोह और झांकियों ने जीता दिल

RamNavami in Ranchi : रांची के नामकुम में रामनवमी का त्योहार (RamNavami in Ranchi) धूम-धाम से मनाया गया. श्री महावीर मंडल केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज सिंह की अगुवाई में झंडा मिलन समारोह, अस्त्र-शस्त्र प्रतियोगिता और तरह -तरह की आकर्षक झाकियों ने लोगों का दिल जीत लिया.

राममय हुआ नामकुम

राम के जन्मोत्सव (RamNavami in Ranchi) का इस कदर जुनून देखने को मिला की राम भक्तों पर बारिश का असर भी बेअसर साबित हुआ. तेज़ हवाओं से झंडे आसमान में उड़ रहे थे मानो स्वयं हनुमान आए हो. कुल 18 अखाड़ा दल ने इस आयोजन में शिरकत किया. सबसे मजेदार महिलाओं की ओर से निकाली गई झांकी रही, जो देखते ही बन रही थी.

ये भी पढ़ें : New Member in Lalu family : पोती को गोद में लेते ही खिल उठा लालू प्रसाद का चेहरा, सारी टेंशन भूल पोती को खूब पुचकारा, देखें PHOTOS

RamNavami in Ranchi

शानदार प्रस्तुति के लिए मिला इनाम

इस शानदार प्रस्तुति (RamNavami in Ranchi) के लिए उन्हें इनाम दिया गया और हौसला भी बढ़ाया गया. वहीं, अखाड़े का पहला पुरुस्कार बजरंग दल जोरार और झांकी के लिए जन -जाग्रति क्लब कुम्हार टोली को मिला. समिति के अध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा कि रामनवमी समाज के साथ परिवार को एक मजबूती प्रदान करती है.

RamNavami in Ranchi

कई गणमान्य व्यक्ति रहे मौजूद

उन्होंने बताया कि राम (RamNavami in Ranchi) को मानने का मतलब है, भाई प्रेम, पितृ भक्ति, जो परिवार और समाज में होना चाहिए. वहीं मुख्य अतिथि और विधायक राजेश कछप ने कहा कि इस तरह का आयोजन सामजिक समरसता और भाईचारे की निशानी है. इनके अलावा अन्य गणमान्य लोग भी इस भव्य आयोजन में मौज़ूद रहें, जिसमे पूर्व डीजी बीबी प्रधान , कर्नल शशिभूषण, वरिष्ठ संपादक हरिनारायण सिंह, जिला परिषद विपिन टोप्पो ने भी अपनी -अपनी बात रखी और समाज में आपसी भाई-चारे और मोहब्बत का संदेश दिया.

RamNavami in Ranchi

महोत्सव को सफल बनाने में अखाड़ा अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा, बिकु सिंह, दिनेश प्रामाणिक, बिरसा पाहन, अशोक मुंडा, आशीष बेक, सीपी शर्मा, दुर्गा साहू, पवन सिंह, शारदा देवी, रूपा चौहान, संजीव सिंह, मंटू राय समेत कई लोग शामिल थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button