खेल

Asia cup 2023 : पाकिस्तान में नहीं होगा एशिया कप, दुनिया के सामने हुई ‘बेइज्जती’, UAE नहीं..ये देश करेगा मेजबानी!

Asia cup 2023 : पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है और इस साल होने वाले एशिया कप (Asia cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान से छीन ली गई है।

Asia cup 2023 : क्रिकेट जगत से बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है और इस साल होने वाले एशिया कप (Asia cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान से छीन ली गई है। साल 2023 में होने वाले एशिया कप के मैच पाकिस्तान में नहीं खेले जाएंगे। एशिया कप को लेकर पाकिस्तान के ‘हाइब्रिड मॉडल’ की भी हवा निकल गई है।

पाकिस्तान से छिन गई मेजबानी

दरअसल, एशियन क्रिकेट परिषद ने एशिया कप (Asia cup 2023) को पाकिस्तान से बाहर ले जाने का बड़ा फैसला लिया है और पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को भी फेल कर दिया है। कहा जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में भीषण गर्मी को देखते हुए नहीं कराया जा सकता है क्योंकि खिलाड़ियों के चोटिल होने की अधिक संभावनाएं हैं। ऐसे में इस बार एशिया कप श्रीलंका में आयोजित हो सकता है।

ये भी पढ़ें : PBKS Vs KKR : आंद्रे रसेल ने दिखाया मसल्स पावर, सांसें रोक देने वाले मैच में KKR ने मारी बाजी

Asia cup 2023

आखिर क्या है हाइब्रिड मॉडल?

गौरतलब है कि भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल पर टूर्नामेंट (Asia cup 2023) की मेजबानी का प्रस्ताव दिया था। पीसीबी का कहना था कि हाइब्रिड मॉडल के तहत भारत अपने मैच यूएई में खेले जबकि पाकिस्तान अपने मैचों की मेजबानी घरेलू धरती पर करेगा। इसके लिए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी आज दुबई में भी समर्थन हासिल करने के लिए थे लेकिन किसी ने उनके प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया।

Asia cup 2023
Asia cup 2023

एशियन क्रिकेट परिषद का समर्थन नहीं

श्रीलंका हमेशा से बीसीसीआई के साथ था, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया। एशियन क्रिकेट परिषद का कहना है कि हाइब्रिड मॉडल सैद्धांतिक तौर पर स्वीकार्य योग्य नहीं है, इसके लिए बजट पारित नहीं हो सकता। ब्रॉडकास्टर भी अपनी अलग-अलग टीमें नहीं भेजना चाहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button