क्राइम

BIHAR : दो स्टील फैक्ट्री पर इनकम टैक्स का छा’पा, म’चा ह’ड़कं’प

PATNA : इस वक्त एक बड़ी ख़बर बिहटा से आ रही है, जहां इनकम टैक्स ने दो स्टील फैक्ट्री में छा’पा मारा है। छा’पे की खबर के बाद ह’ड़कं’प म’च गया है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने बालाजी स्टील प्राइवेट लिमिटेड और बाल मुकुंद TMT सरिया की फैक्ट्री पर छा’पा मा’रा है।

फैक्ट्री पर लगा है बड़ा आ’रोप

छापेमारी के दौरान बाहर से कंपनी का गेट बंद कर दिया गया है। फैक्ट्री के अंदर आयकर विभाग की छा’पेमा’री जारी है। इनकम टैक्स रे’ड के दौरान फैक्ट्री के किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने पर रो’क लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी पर टैक्स चो’री का गंभीर आ’रोप है। फिलहाल आईटी की टीम सुबह से ही फैक्ट्री के सभी कागजातों की बारीकी से जांच कर रही है। सभी कागजातों को खं’गाला जा रहा है।

ए’क्शन में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के रियल एस्टेट कारोबारी और हीरे-आभूषण के कारोबारियों के यहां 100 करोड़ से अधिक की बेहिसाब आय का खु’लासा हुआ था। इसे लेकर बिहार में राजधानी पटना, भागलपुर, डेहरी ऑन सोन के अलावा लखनऊ और दिल्ली में भी छा’पेमा’री की गई थी।

आयकर विभाग की टीम ने पिछले दिनों पटना समेत बिहार के अलग-अलग करीब तीन दर्जन ठिकानों पर छा’पेमा’री की थी। इस दौरान बिहार के रियल एस्टेट और हीरा -आभूषण कारोबारी की 100 करोड़ से अधिक की बेहिसाब आय का खु’लासा हुआ था। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेसन ने कहा था कि आयकर की यह छा’पेमारी बिहार में पटना, भागलपुर, डेहरी ऑन सोन के अलावा लखनऊ और दिल्ली में की गई थी। ऑ’परेशन के दौरान पांच करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण ज’ब्त किए गए थे। साथ ही 14 बैंक लॉकर भी सी’ल किए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button