क्राइम

दहेज प्रताड़ना मामले में सास, पति और भसुर गिरफ्तार, बोकारो पुलिस ले गई अपने साथ

लखीसराय : सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाने वाले दंपती अब सालभर में ही अलग हो जा रहे हैं। जी हां, कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है लखीसराय में, जहां दहेज प्रताड़ना मामले (Dowry Harassment Case) में झारखण्ड की बोकारो जिले की महिला थाना पुलिस (Bokaro Police) ने सास, पति और भसुर को गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ बोकारो लेती गई।

सास, पति और भैंसुर गिरफ्तार

झारखण्ड की बोकारो पुलिस (Bokaro Police) ने लखीसराय थाना क्षेत्र (Lakhisarai police station area) के पुरानी बाजार विषहरी स्थान में छापेमारी कर दहेज प्रताड़ना मामले (Dowry Harassment Case) में ये बड़ी कार्रवाई की है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान शहर के पुरानी बाजार विषहरी स्थान के स्वर्गीय चंद्रशेखर दास की पत्नी गीता देवी और उनके पुत्र राजनंदन कुमार दास और सत्य शिशुपाल के तौर पर हुई है। इन तीनों के खिलाफ बोकारो के महिला थाना में दहेज प्रताड़ना का मामला (Dowry Harassment Case) दर्ज कराया गया था।

वारंट हुआ था जारी

इस मामले में बोकारो कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी था। इन तीनों की गिरफ्तारी की पुष्टि लखीसराय थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष ने भी की है। वहीं, इस पूरे मामले में बोकारो महिला थाना की SI ने बताया कि बोकारो जिले के बालीडीह के अशोक कुमार लाल की लाडली अंकिता कुमारी और लखीसराय के पुरानी बाजार के राजनंदन कुमार की शादी 25 अप्रैल 2021 में हुई थी।

शादी के बाद अंकिता के पति और ससुराल वालों द्वारा उसपर दहेज के रुपये देने का दबाव डाला जा रहा था। इस मामले में पीड़िता ने महिला थाना बोकारो में 12 मई 2022 को एक केस दर्ज कराया था, जिसमें उसने अपने पति के साथ-साथ भैंसुर और सास सहित ससुराल पक्ष के अन्य लोगों को आरोपित किया था।

पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप

पीड़िता की माने तो शादी में पिता द्वारा दहेज दिए जाने के बाद भी ससुराल वाले और राशि की डिमांड करने लगे और लगातार दबाव बना रहे थे। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट और शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। इस पूरे मामले में बोकारो कोर्ट ने पीड़िता के पति, सास और भैंसुर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। फिलहाल लखीसराय पुलिस के सहयोग से तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर बोकारो पुलिस अपने साथ ले गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button