राष्ट्रीय

Earthquake : भूकं’प से भारी त’बाही, 100 से अधिक लोगों की मौ’त, 1 मिनट में आए 8 झ’टके

Earthquake : सोमवार को आए भूकं'प के तेज झ'टकों से तुर्की और सीरिया में भारी त'बाही म'ची है। बताया जा रहा है कि धरती हि'लने से करीब 100 लोगों की मौ'त हो गई है।

Earthquake : सोमवार को एकबार फिर भूकं’प (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गये। इसबार धरती हिलने (Earthquake) से काफी त’बाही मची है। तुर्की और सीरिया में भूकं’प के तेज झ’टके महसूस किए गये। रिक्टर स्केल पर भूकं’प की तीव्रता 7.8 थी, जिसकी वजह से अबतक भूकं’प से 100 लोगों की मौ’त हो चुकी है। तुर्की और सीरिया में कई जगहों पर इमारतें धा’राशा’यी हो गई हैं।

बड़े पैमाने पर त’बाही

बताया जा रहा है कि तुर्की में भूकं’प (Earthquake) स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर आया। तुर्की के गाजियांटेप में भूकं’प के तेज झ’टके महसूस किए गये। समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक अबतक 53 लोगों की मौ’त की खबर सामने आयी है। तुर्की के ओस्मानिया में 34 इमारतें त’बाह हुई हैं।

ये भी पढ़ें : नीतीश वि’रोधियों को निशाना बनाने लगे चो’र, सुधाकर सिंह के बाद अब इस नेता के घर चो’री, इत्तेफाक या सा’जिश?

भूकं’प में भारी त’बाही
भूकं’प में भारी त’बाही

रेस्क्यू ऑ’परेशन जारी

भूकं’प के बाद प्र’भावित इलाकों में रेस्क्यू ऑ’परेशन जारी है। बताया जा रहा है कि भूकं’प (Earthquake) के दौरान कम से कम 6 बार झ’टके महसूस किए गये। भूकं’प के झ’टके लेबनान और सीरिया में भी महसूस किए गये। दमिश्क में भी भू’कंप ( के झ’टकों के बाद सड़कों पर निकल आए। लेबनान में करीब 40 सेकेंड तक भूकं’प के झ’टके महसूस किए गये।

तुर्की में कहरामनमारस में इस भूकं’प की वजह से जोरदार ध’माका हुआ है और आ’ग की ऊंची-ऊंची ल’पटें उठने लगीं। यह झ’टका राजधानी अंकारा समेत तुर्की के दूसरे शहरों में भी महसूस किया गया। भूकं’प की वजह से तुर्की का एक शॉपिंग मॉल भी गि’र गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button