मनोरंजन

Sonu Nigam : हनुमान चालीसा को बेहद चमत्कारी मानते हैं सोनू निगम, बतायी खुद पर बीती घटना

Sonu Nigam: बॉलीवुड के मशहूर पार्श्वगायक सोनू निगम की बजरंग बली में गहरी आस्था है। सोनू निगम की माने तो वे हमेशा स्टेज शो से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं।

Sonu Nigam : बॉलीवुड के मशहूर पार्श्वगायक सोनू निगम (Sonu Nigam) की बजरंग बली में गहरी आस्था है। सोनू निगम (Sonu Nigam) की माने तो वे हमेशा स्टेज शो करने से पहले हनुमान चालीसा का विधिवत तरीके से पाठ करते हैं। उनकी हनुमान चालीसा में गहरी आस्था है और इस आस्था का बड़ा कारण एक द’र्दना’क घ’टना है। इस घ’टना के पीछ की कहानी काफी ड’रावनी है।

हनुमान चालीसा को चमत्कारी मानते हैं सोनू

लोकप्रिय गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) की माने तो ये घ’टना तब की है, जब वे पाकिस्तान में एक शो कर रहे थे और वे ब’म ब्ला’स्ट में बा’ल-बा’ल बचे थे। इस घ’टना में अपनी और अपने परिवार की जा’न बचने का पूरा श्रेय वे ‘हनुमान चालीसा’ को ही देते हैं। सोनू निगम (Sonu Nigam) बताते हैं कि इस घ’टना के बारे में उन्होंने कभी किसी को नहीं बताया।

ये भी पढ़ें : मंगलवार को करेंगे ये काम तो होगी हर मनोकामना पूरी, जानिए 10 रोचक बातें

हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं सोनू निगम

सोनू निगम ने सुनायी द’र्दना’क घ’टना

ये 10 अप्रैल 2004 की बात है। वे पाकिस्तान में थे और वहां वे जियो टीवी के एक कंसर्ट में गये थे। बकौल सोनू निगम (Sonu Nigam), उनकी बस चल रही थी। सारी पब्लिक मुझे देख रही थी कि सोनू निगम की गाड़ी जा रही है। वे शो के परिसर में भी पहुंच गये थे, जो आर्मी एरिया था लेकिन तभी जो’र की आ’वाज आयी और हा’हाका’र म’च गया।

बजरंग बली के भक्त हैं सोनू निगम

सोनू निगम (Sonu Nigam) बताते हैं कि उनके बगल की गाड़ी के प’रख’च्चे उ’ड़ गये। एक आदमी का सि’र ध’ड़ से अलग हो गया। वो ब’म ब्ला’स्ट हम पर हुआ था। उसवक्त मैं और मेरा पूरा परिवार बच गया था। सोनू निगम बताते हैं कि अ’टैक के दौरान जब उनकी बस गुजरी तो उस वक्त उस आ’तं’की का रिमोट दबा ही नहीं। उस वक्त सोनू निगम हनुमान चालीसा पढ़ रहे थे।

हनुमान चालीसा पाठ पर जोर देती थी मां

सोनू निगम (Sonu Nigam) बताते हैं कि उनकी मां बचपन से ही जोर देती थी कि वह रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगलवार को मंदिर जाएं। सोनू निगम ने भी हनुमान चालीसा को अपनी आवाज दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button