खेल

IND vs SL : तीसरे वन-डे में टीम इंडिया की रिकॉर्ड जीत, श्रीलंका को 317 रनों से दी मा’त, ये गेंदबाज रहा हीरो

IND vs SL : तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गये तीसरे वन-डे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका (IND vs SL) को रिकॉर्ड रनों के अंतर से मात दी है। रोहित शर्मा के लड़ाकों ने श्रीलंकाई टीम (IND vs SL) को रिकॉर्ड 317 रनों से हरा दिया है और वन-डे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। उन्होंने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।

टीम इंडिया की विशाल जीत

तीसरे वन-डे मुकाबले (IND vs SL) में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने 116 रनों की बड़ी पारी खेली, वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 166 रनों की नाबाद पारी खेल कर टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant : टीम इंडिया को लगा त’गड़ा झ’टका, ऋषभ पंत को लेकर आयी नि’रा’शाजनक खबर

VIRAT KOHLI
विराट कोहली की सेंचुरी

भारत ने किया क्लीन स्वीप

जवाब में श्रीलंका (IND vs SL) की टीम ने 22 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 73 रन बनाए। अशेन बंडारा चोटिल होने की वजह से मैदान पर नहीं आ सके। इस तरह टीम इंडिया ने 317 रन से जीत दर्ज की। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज (Md. Siraj) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके और एक खिलाड़ी को रन आउट किया। वहीं, मो. शमी (Md. Shami) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को 2-2 विकेट मिले।

भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) का 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर दिया। चौथी बार टीम इंडिया ने वन-डे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया है। भारत ने पहला वन-डे 67 रन और दूसरा वन-डे चार विकेट से जीता था। वहीं, तीसरे वन-डे में 317 रनों से श्रीलंकाई टीम को हराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button