राष्ट्रीय

Vande Bharat Express : वंदे भारत एक्सप्रेस में सेल्फी लेना पड़ गया महंगा, गेट हो गये बंद और फिर…..देखें video

Vande Bharat Express : देश के कई राज्यों में एक-एक कर वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की शुरुआत हो रही है। इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन के जरिए रेल यात्रियों को कम वक्त में लंबी दूरी का सफर करना अपने आप में एक शानदार अनुभव हो रहा है लिहाजा वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का इस वक्त लोगों में जबरदस्त क्रेज है लिहाजा लोग इसके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं। हालांकि इसका खामियाजा भी लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

सेल्फी लेना पड़ गया महंगा

ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है, जहां एक शख्स को वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन के अंदर सेल्फी लेना काफी महंगा पड़ गया। दरअसल, आंध्रप्रदेश के राजमुंदरी स्टेशन पर एक शख्स सेल्फी लेने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की कोच में सवार हुआ। ट्रेन में चढ़ते हुए उसने कई सेल्फी धड़ाधड़ खींच लीं और फिर वह जैसे ही ट्रेन से उतरने लगा, वैसे ही अचानक से ट्रेन के ऑटोमेटिक दरवाजे बंद हो गये लिहाजा शख्स अंदर ही फंस गया।

ये भी पढ़ें : Nitish Kumar : नीतीश के काफिले के लिए रोकी गई ट्रेन, अश्विनी चौबे का बड़ा आ’रोप, CM ने ली चु’टकी

वंदे भारत एक्सप्रेस में सेल्फी लेना पड़ गया महंगा

टीसी से करता रहा मिन्नतें

फिर क्या था, इसके बाद उसे ट्रेन के अंदर ही 200 किमी की दूरी तय करनी पड़ गयी। जिस वक्त शख्स सेल्फी लेने के लिए ट्रेन में चढ़ा, वह राजमुंदरी स्टेशन था लेकिन इसके बाद वह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express) में सवार होकर विशाखापत्तनम तक गया। हालांकि इस बीच वह कई बार टीसी से दरवाजा खोलने की मिन्नतें भी करता है लेकिन टीसी ने इसमें असमर्थता जाहिर कर दी। इसके बाद ट्रेन में सवार होकर अगले स्टेशन यानी विशाखापत्तनम तक जाना पड़ा और फिर वहां से किसी तरह लौटा। इस दौरान टीसी ने भी उससे विशाखापत्तनम तक का किराया वसूल लिया और वहां उसे ट्रेन से उतार दिया।

8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

गौरतलब है कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की सौगात दी थी और हरी झंडी दिखाकर तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम के लिए रवाना किया था। इन दोनों स्टेशन के बीच की दूरी 700 किमी है, जिसे वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) से तय करने में 8 घंटे का वक्त लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button