राष्ट्रीय

7th Pay Commission : केन्द्रीय कर्मचारियों की जल्द लगेगी लॉटरी, इस दिन मिलेगा बड़ा तोहफा!

7th Pay Commission : होली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। सरकार केन्द्रीय कर्मियों के DA यानी महंगाई भत्ते पर बड़ा फैसला ले सकती है।

7th Pay Commission : होली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक सरकार आने वाले 15 दिनों में केन्द्रीय कर्मियों के DA यानी महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) पर बड़ा फैसला ले सकती है। अगर सरकार महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा करती है तो फिर कर्मियों को जनवरी-फरवरी का एरियर भी मिलेगा।

केन्द्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा!

फिलहाल माना जा रहा है कि एक मार्च को कैबिनेट की बैठक होने वाली है। इस मीटिंग में ही सरकार में डीए (7th Pay Commission) में इजाफा का फैसला ले सकती है। हालांकि इस सिलसिले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें : Bihar Police Transfer : बिहार में बड़े पैमाने पर तबादला, सालों से एक ही थानों में जमे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

7TH-PAY-COMMISSION
जल्द हो सकता है बड़ा फैसला

कर्मचारी संगठन को है ये उम्मीद

गौरतलब है कि कर्मचारी संगठन 4 फीसदी DA/DR Hike की उम्मीद लगाए बैठे हैं। अगर ऐसा होता है कि फिर महंगाई भत्ता (7th Pay Commission) 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा और केन्द्रीय कर्मियों की तनख्वाह में बंपर बढोत्तरी देखने को मिलेगी।

7TH PAY COMMISSION
PM नरेन्द्र मोदी
MODI CABINET DECISION

कर्मी और पेंशनर्स को मिलेगा बंपर फायदा

अगर सरकार महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) में वृद्धि का फैसला लेती है तो फिर करीब 48 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को इसका फायदा मिलेगा। विदित है केन्द्र सरकार द्वारा DA/DR में सालाना जनवरी की शुरुआत से जुलाई माह के अंत तक बढ़ोतरी करना का नियम रहा है। हालांकि कभी-कभी इसमें देरी भी होती रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button