खेल

Venkatesh Prasad : केएल राहुल को लेकर भि’ड़े वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा, जमकर हुई ती’खी ब’हस

Venkatesh Prasad : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के बीच केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर ब'हस छि'ड़ गई है।

Venkatesh Prasad : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के बीच केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर ब’हस छि’ड़ गई है। इस ब’हस का मुख्य मु’द्दा केएल राहुल (KL Rahul) का फॉर्म और टीम इंडिया में बने रहना है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर दोनों के बीच ब’हस हुई है।

भि’ड़ गये वेंकटेश प्रसाद-आकाश चोपड़ा

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के बावजूद भी केएल राहुल का फॉर्म चिंता का विषय है। केएल ने दिल्ली टेस्ट में कुल 18 रन बना पाए, जिसके बाद पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने उनके ख’राब फॉर्म पर स’वाल खड़े किए।

केएल राहुल और वेंकटेश प्रसाद

वेंकटेश प्रसाद का एक के बाद एक ट्वीट

भारत के पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने 18 फरवरी को लगातार ट्वीट किए थे और लिखा था कि और ख’राब फॉर्म जारी है। एक ऐसे खिलाड़ी के साथ बने रहना, जो ख’राब फॉर्म में है। मैनेजमेंट की कमी को दिखाता है। भारतीय क्रिकेट के कम से कम पिछले 20 सालों में किसी भी शीर्ष क्रम के बैट्समैन ने इतने कम औसत के साथ इतने अधिक टेस्ट नहीं खेले हैं।

ये भी पढ़ें : Team India for Australia Series : आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, इस धुरंधर खिलाड़ी की हुई वापसी

Venkatesh Prasad का ट्वीट

इसके साथ ही वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने लिखा था कि “प्रतिभाशाली प्लेयर्स को प्लेइंग-11 में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है। शिखर धवन का टेस्ट औसत 40+ था, मयंक का 41+ था, जिसमें 2 दोहरे शतक थे। शुभमन गिल का फॉर्म अभी शानदार है। सरफराज कभी ना खत्म होने वाला इंतजार कर रहे हैं। कई सारे घरेलू प्रदर्शनों की लगातार उ’पेक्षा हो रही है।

Venkatesh Prasad का ट्वीट

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) का कहना है कि केएल राहुल का लगातार खेलना भारत में बैटिंग टैलेंट की कमी का अहसास कराता है, जो सही नहीं है। पिछले 5 सालों में कुल 47 पारियों में उनका औसत 27 से नीचे है। मेरे मुताबिक वे मौजूदा दौर में भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ ओपनर में भी शामिल नहीं हैं।

आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) के इस ट्वीट के बाद सलामी बल्लेबाज रहे आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वेंकटेश प्रसाद को जवाब देते हुए कहा कि “जैसे ही केएल राहुल आउट हो जाते हैं, ट्विटर पर उनके बारे में ट्रेंड करने लगता है। मुझे लगता है कि वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) के ट्वीट ने आ’ग में घी डालने का काम किया है। वह एक पूर्व क्रिकेटर हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि हमें सीरीज के बीच में प्लेयर्स की आलोचना नहीं करनी चाहिए। सीरीज के बाद निश्चित रूप से किसी के बारे में बात किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : रियान पराग ने विकेटकीपिंग करते महेन्द्र सिंह धोनी की उतारी नकल, देखें VIDEO

आकाश चोपड़ा और केएल राहुल

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ये भी कहा कि “वेंकी भाई टेस्ट मैच चल रहा है। कम से कम दोनों पारियों के ख’त्म होने का इंतजार कैसा रहेगा। हम सभी एक ही टीम यानी टीम इंडिया से हैं। आपको अपने विचारों को वापस रखने के लिए नहीं कह रहा हूं लेकिन वक्त थोड़ा बेहतर हो सकता है। आखिर हमारा खेल “टाइमिंग” का ही तो है।

फिर वेंकटेश प्रसाद ने दिया रिप्लाई

इस पर जवाब देते हुए वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने कहा कि ईमानदारी से कोई फर्क नहीं पड़ता है, आकाश। मेरे विचार से ये बहुत ही उचित आलोचना है। चाहे वह दूसरी पारी में अर्धशतक ही क्यों न बना ले और मैच के बीच या खेल खत्म होने के बाद अप्रासंगिक है। यू-ट्यूब पर आपके लवली वीडियो के लिए शुभकामनाएं। मैं वीडियो का आनंद लेता हूं।

Venkatesh Prasad का ट्वीट

इसके साथ ही वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) कहते हैं कि इंडिया में घरेलू सीजन खत्म हो गया है लिहाजा केएल राहुल को काउंटी क्रिकेट खेलकर रन बनाने चाहिए और फिर टीम में वापसी करनी चाहिए। ठीक वैसे ही जैसे चेतेश्वर पुजारा ने किया था, जब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

अथिया शेट्टी और केएल राहुल

गौरतलब है कि साल 2022 की शुरुआत से ही भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 6 टेस्ट मैच की 11 पारियों में सिर्फ 175 रन ही बना सके हैं। इस दौरान उनकी बैटिंग औसत 15.90 का रहा है और एक अर्धशतक है। केएल ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश में कप्तानी भी की थी लेकिन कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। कुल मिलाकर 47 मैच खेलने के बाद केएल राहुल के टेस्ट करियर में औसत 33.44 का है, जो उनकी प्रतिभा से मेल नहीं खाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button