खेल

IND vs AUS 3rd test : इस खिलाड़ी को अजिंक्य रहाणे ने सिखाया स्पिन खेलना, अब टीम इंडिया के खिलाफ बरपाएगा कहर

IND vs AUS 3rd test : तीसरे टेस्ट मैच से पूर्व एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ये दावा किया है कि उसने अजिंक्य रहाणे से स्पिन के खिलाफ खेलना सीखा है।

IND vs AUS 3rd test : रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच (IND vs AUS 3rd test) 1 मार्च से इंदौर में खेलना है। इसके लिए दोनों ही टीमें जमकर तैयारियां भी कर रही हैं। खासकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी की काट खोजने में जुटे हुए हैं और स्पिन को लेकर विशेष मंथन कर रहे हैं। हालांकि इस बीच ये खबर आ रही है कि एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अजिंक्य रहाणे से स्पिन के खिलाफ बैटिंग सीखने की बात कही है।

अजिंक्य रहाणे ने दी टिप्स

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd test) के मध्यक्रम के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने कहा है कि उन्होंने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से स्पिन के खिलाफ बैटिंग कैसे की जाती है, ये सीखा है। यही वजह रही कि उन्होंने दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 142 गेंदों पर 72 रनों की बेमिसाल पारी खेली थी लेकिन अब वे इंदौर टेस्ट मैच (IND vs AUS 3rd test) में टीम इंडिया की स्पिन तिकड़ी के खिलाफ तहलका मचाने को बेताब है।

ये भी पढ़ें : हरभजन सिंह को सता रही है इस क्रिकेटर की चिंता, कहा : बख्श दो, क्रिकेट बिरादरी से की खास गुजारिश

IND vs AUS 3rd test
दिल्ली टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते पीटर हैंड्सकॉम्ब

पैर-कलाई के इस्तेमाल की बतायी कला

ऑस्ट्रेलियाई (IND vs AUS 3rd test) बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा है कि साल 2016 IPL के दौरान अजिंक्य रहाणे ने उन्हें स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने को लेकर टिप्स दिया था और बताया था कि कैसे बल्लेबाजी के दौरा पैर और कलाई का उपयोग किया जाता है।

डिफेंस करते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब

पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने कहा कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने पिछले पैर का इस्तेमाल करते हुए स्पिनर्स को आसानी से मिडविकेट की तरफ खेल रहे थे, जिसे देखकर मैं काफी हैरान था, जिसके बाद मैं उनसे सीखने के लिए उनसे बातचीत की। इस बातचीत के दौरान ये बातें मुझे पता चली कि जब आप अपने पिछले पैर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे रन बनाने में काफी मदद मिलती है। अगर बॉल विकेट के करीब टप्पा खाती है तो आप अगले पैर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अच्छी गेंदों पर डिफेंसिव खेल के साथ सम्मान देना होगा।

कट शॉट खेलते पीटर हैंड्सकॉम्ब

टीम इंडिया की चा’ल में फं’स गया कंगारु खिलाड़ी

दिल्ली टेस्ट मैच की दूसरी पारी को याद करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) कहते हैं कि टीम इंडिया ने मुश्किल परिस्थितियों में मुझे ग’च्चा देने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने मुझे दौड़कर रन बनाने का मौका नहीं दिया लेकिन चौका लगाने का लालच दिया और मैं उनकी चा’ल में फं’स गया।

पीटर हैंड्सकॉम्ब

विदित है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी गंवाने का ख’तरा मं’डराने लगा है क्योंकि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में कंगारु 2-0 से पिछड़ रहे हैं लिहाजा इंदौर टेस्ट मैच काफी निर्णायक रहने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button