खेल

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने वर्ल्ड क्रिकेट में बजा दिया अपने नाम का डंका, जानिए क्या कर दिया ऐसा खास

Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड बनाकर अपने नाम का डंका बजा दिया है।

Rohit Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाकर अपना डंका बजा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसके बाद अब उनकी गिनती सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), सौरव गांगुली (Sourav Gnaguly) और राहुल द्रविड़ के साथ होने लगी है।

रोहित शर्मा का बज गया डंका

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 35 रन बनाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 17 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वे (Rohit Sharma) ये कारनामा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। इस रिकॉर्ड के साथ अब वे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी की कैटेगरी में शुमार हो गये हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी सर्जरी के बाद ऋषभ पंत ऐसे कर रहे हैं टाइमपास, फैंस से सवाल पूछ बयां किया दर्द

ROHIT SHARMA
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के नाम खास रिकॉर्ड

विदित है कि रोहित शर्मा https://www.espncricinfo.com/cricketers/rohit-sharma-34102(Rohit Sharma) ने अपना डेब्यू साल 2007 में आयरलैंड के खिलाफ किया था और तब से वे अहमदाबाद टेस्ट से पहले 47 टेस्ट, 241 वन-डे और 148 टी-20 मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने टेस्ट मैच में 3320 रन, वन-डे में 9782 रन और टी-20 में 3853 पन हनाए हैं। वन-डे में तो रोहित शर्मा ने तीन डबल सेंचुरी भी मारी है।

विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा
कोच राहुल द्रविड़ के साथ पिच का मुआयना करते कप्तान रोहित शर्मा

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान 289 रन बना लिए हैं। इस तरीके से टीम इंडिया अब भी ऑस्ट्रेलिया के 480 रनों के जवाब में 291 रन पीछे हैं। फिलहाल विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button