राष्ट्रीय

Latest News of DA : केन्द्रीय कर्मियों की सैलरी में होगा बंपर इजाफा, जानिए कब और कितना बढ़ेगा DA

Latest News of DA: केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा होने वाला है। महंगाई भत्ते को लेकर इंतजार में बैठे केन्द्रीय कर्मियों के लिए गुड न्यूज है।

Latest News of DA : केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा होने वाला है। महंगाई भत्ते (Latest News of DA) को लेकर इंतजार में बैठे केन्द्रीय कर्मियों के लिए गुड न्यूज है। DA को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि कब महंगाई भत्ते में इजाफे को मंजूरी दी जा सकती है।

जानिए कब और कितना बढ़ेगा DA

सूत्रों के मुताबिक अगर सबकुछ ठीक रहा तो केन्द्र की मोदी सरकार अगले हफ्ते महंगाई भत्ते यानी DA में (Latest News of DA) इजाफे को बड़ी मंजूरी दे सकती है। ये मंजूरी कैबिनेट की मीटिंग में दी जाएगी और फिर मोदी सरकार की तरफ से आधिकारिक एलान किया जाएगा। अगर सरकार महंगाई भत्ते (Latest News of DA) में वृद्धि की घोषणा करती है तो फिर कर्मियों को जनवरी-फरवरी का एरियर भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें : 7th Pay commission News : केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगा छप्परफाड़ इजाफा, जानिए कब मिलेगी खुशी

Latest News of DA
केन्द्रीय कर्मियों की सैलरी में होगा छप्परफाड़ इजाफा

कर्मचारी संगठन को उम्मीद

इस पूरे मामले पर (Latest News of DA) ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन के महासचिव ने बताया था कि महंगाई भत्ते में इजाफा 4.23 फीसदी होगी लेकिन सरकार DA में दशमलव को नहीं लेती लिहाजा डीए में 4 फीसदी का इजाफा हो सकता है। इसे 38 से बढ़ाकर 42 प्रतिशत किया जा सकता है।

Latest News of DA
Latest News of DA
जल्द होगी कैबिनेट मीटिंग

कर्मी और पेंशनर्स को मिलेगा बंपर फायदा

अगर सरकार महंगाई भत्ते (7th Pay Commission News) में वृद्धि का फैसला लेती है तो फिर करीब 48 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को इसका फायदा मिलेगा। विदित है केन्द्र सरकार द्वारा DA/DR में (Latest News of DA) सालाना जनवरी की शुरुआत से जुलाई माह के अंत तक बढ़ोतरी करना का नियम रहा है। हालांकि कभी-कभी इसमें देरी भी होती रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button