खेल

India Vs Pakistan : भारत-पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर होगा महामुकाबला, जानिए शेड्यूल

India Vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। एशिया की इन दो धुरंधर टीमों के बीच एकबार फिर से महामुकाबला (India Vs Pakistan) देखने को मिलेगा। ये मैच एशिया कप 2023 के तहत खेला जाएगा। इस संबंध में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने बड़ा एलान किया है।

फिर होगा महामुकाबला

इस महामुकाबले (India Vs Pakistan) को लेकर जय शाह ने ट्वीट किया है कि और अगले दो साल का शिड्यूल भी जारी कर दिया है। जय शाह के मुताबिक सितंबर में एशिया कप (Asia Cup) खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट वन-डे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया वन-डे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करेगा।

ये भी पढ़ें : Ind Vs SL T20: दूसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

जय शाह ने ट्वीट करते हुए बताया है कि इस बार भी एशिया कप (Asia Cup) में 6 टीमें शामिल होंगी। यह टीमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी। इन सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। दोनों ग्रुप स्टेज के तहत 6 टीमों के बीत कुल 6 मैच ही खेले जाएंगे। इसके बाद दो टीमें फाइनल पहुंचेंगी और उनके बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

भारत-पाकिस्तान में होगा महामु’काबला

पाकिस्तान की मेजबानी में होगा एशिया कप

विदित है कि एशिया कप टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है। हालांकि बतौर BCCI सचिव जय शाह ने कुछ दिनों पहले ये बयान दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी लिहाजा अभी ये तय नहीं है कि यह एशिया कप पाकिस्तान में ही खेला जाएगा या फिर किसी दूसरे देश में शिफ्ट किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button