खेल

AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से लिया अपमान का बदला, पाक को धूल चटाकर जीती पहली सीरीज, ऐसे मनाया जश्न, देखें VIDEO

AFG vs PAK : शारजाह में खेले गये दूसरे टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दे दी।

AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान (AFG vs PAK) से अपमान का बदला ले लिया है। जी हां, शारजाह में खेले गये दूसरे टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दे दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है।

अफगानिस्तान ने लिया अपमान का बदला

दूसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान (AFG vs PAK) के कप्तान शादाब खान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और शून्य के स्कोर पर ही पाकिस्तान (AFG vs PAK) ने पहला विकेट गंवा दिया। सैम अयूब बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गये। इस शुरुआती झटके के बाद पाकिस्तान की टीम संभल नहीं सकी और लगातार विकेट गिरते रहे।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS ODI : सूर्या के फ्ल़ॉप शो पर उठने लगे सवाल तो DK ने रोहित-द्रविड़ को दिया ये सुझाव, SKY को ऐसे करें यूज

AFG vs PAK

टीम को नहीं बचा पाए कप्तान शादाब

हालांकि बाद में इमाद वसीम (64) और कप्तान शादाब खान (32) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर पाकिस्तान (AFG vs PAK) को मुश्किल से उबारने की भरपूर कोशिश की लेकिन पाकिस्तान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 130 रन ही बना सका। अफगानिस्तान की तरफ से फारूकी ने शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट झटके। वहीं, नवी-उल-हक, राशिद खान और करीम जन्नत को एक-एक विकेट मिले।

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

130 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (AFG vs PAK) की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रहीं और 30 रनों के कुल स्कोर पर पहला विकेट गिरा। हालांकि इसके बाद गुरबाज (44 रन) और इब्राहिम जादरान (38 रन) ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 86 रनों तक ले गये। इसके बाद रहमनुल्लाह गुरबाज आउट हो गये।

AFG vs PAK
AFG vs PAK

फिर नजीबुल्लाह जादरान और मो. नबी ने अफगानिस्तान को जीत के मुंहाने तक पहुंचाया और टीम को जीत दिलाकर सीरीज में अजेय बढ़त प्राप्त कर ली। इस तरह से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर अपमान का बदला ले लिया है। इस मैच में कप्तान राशिद खान ने शानदार कप्तानी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button