खेल

Yashasvi Jaiswal : जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ खेली यशस्वी पारी, 22 गज की पट्टी पर मचाया तूफान, पनाह मांगने लगे गेंदबाज

Yashasvi Jaiswal : IPL 2023 के 42वें मैच में यशस्वी जायसवाल ने 124 रनों की तूफानी पारी खेली और आलोचकों की बोलती बंद कर दी।

Yashasvi Jaiswal : IPL 2023 के 42वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के नाम की आंधी उड़ी। ये आंधी ऐसी कि मुंबई (Mumbai Indians) के बड़े से बड़े गेंदबाज भी पनाह मांगने लगे। जी हां, वानखेड़े स्टेडियम की 22 गज की पट्टी पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 124 रनों की तूफानी पारी खेली और आलोचकों की बोलती बंद कर दी। जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई के सामने 213 रनों की चुनौती रखी है।

वानखेड़े में जायसवाल की आंधी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson (c)) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 72 रन जोड़ दिए। इसके बाद जॉस बटलर (18) आउट हो गये।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, सरेंडर करते हुए जतायी ये बड़ी इच्छा

Yashasvi Jaiswal

यशस्वी ने दिखाया बाजुओं का दम

हालांकि जॉस बटलर के आउट होने के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का तूफान नहीं रूका और वे आंधी की तरह अपनी पारी को बढ़ाते रहे। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 62 गेंदों पर 124 रनों की बड़ी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 8 छक्के लगाए। दूसरे छोर से उन्हें कोई खास साथ नहीं मिला। इस पारी के दौरान सेकेंड उच्च स्कोर 18 रन था, जो जॉस बटलर ने बनाए थे।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

नहीं चल सका दूसरा बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने 14, पड्डिकल ने 2, जैसन होल्डर ने 11, हेटमॉयर ने 8, ध्रुव जुरेल ने 2 रन बनाए। वहीं, मुंबई की तरफ से पीयूष चावला सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 34 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, अरशद खान ने 39 रन देकर 3 विकेट झटके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button