खेल

महेन्द्र सिंह धोनी ने Ishan Kishan को लेकर की थी भविष्यवाणी, कोच ने किया बड़ा खु’लासा

SPORTS DESK : 22 गज की पट्टी पर नयी सनसनी बनकर उभरे पटना के ईशान किशन (Ishan Kishan) इस वक्त सुर्खियों में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में ईशान किशन (Ishan Kishan) द्वारा खेली गई धमाकेदार पारी के बाद हर तरह उनकी ही चर्चा हो रही है। हालांकि इस बीच ईशान किशन (Ishan Kishan) के कोच ने महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) द्वारा की गई प्रशंसा को याद किया है और बड़ी बात कही है।

ईशान किशन के कोच का बड़ा खु’लासा

चटगांव में खेली गई ईशान किशन (Ishan Kishan) की धमाकेदार पारी के बाद उनके कोच ने बिहार के बल्लेबाज के लिए धोनी की प्रशंसा को याद किया है। ईशान किशन (Ishan Kishan) के कोच उत्तम मजूमदार (Uttam Mazumdar) ने विकेटकीपर-बल्लेबाज की ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी और यह भी खुलासा किया कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने इस बल्लेबाज के भारत के लिए पदार्पण से पहले क्या कहा था।

ये भी पढ़ें : धोनी की स्पेशल टिप्स के बाद इस बैट्समैन ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, ठोक डाले लगातार 5 शतक

शॉट लगाते हुए ईशान किशन और विकेट के पीछे खड़े धोनी

कोच ने भी की थी भविष्यवाणी

कोच उत्तम मजूमदार (Uttam Mazumdar) ने कहा कि ”ईशान (Ishan Kishan) के भारत में पदार्पण करने से पहले ही मुझे पता है कि एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) उनसे कहते थे कि अगर उनके जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी देश के लिए लंबे समय तक नहीं खेलता है तो वह किसी और के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ अन्याय करेंगे।”

ये भी पढ़ें : पिता के नि’धन के बाद सचिन ने किया कुछ ऐसा, जिसे जानकर हर कोई मास्टर-ब्लास्टर को करेगा सलाम

ईशान किशन और महेन्द्र सिंह धोनी

ईशान के बड़े भाई थे बेहद प्रतिभाशाली

मजूमदार ने कहा कि ईशान किशन के बड़े भाई भी एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर थे लेकिन उन्हें मेडिकल डिग्री के लिए खेल का त्याग करना पड़ा। उन्होंने कहा कि ”उनके बड़े भाई राज किशन बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर थे लेकिन तब माता-पिता को यह फैसला लेने की जरूरत थी कि एक लड़का खेल को आगे बढ़ाएगा और दूसरा शिक्षा को इसलिए बड़े होने के नाते राज ने बलिदान दिया और मेडिकल डिग्री हासिल की।”

कोच उत्तम मजूमदार ने कहा कि ”जब पहले दिन ईशान प्रशिक्षण के लिए आया, वह इतना छोटा था कि मैंने उसे अंडर आर्म बॉल खिलाई और वह बच्चा सही कवर ड्राइव खेला। जिस पल मैंने छह साल के बच्चे के कुछ कवर ड्राइव देखे, मैंने प्रणव जी से कहा, आपका बेटा खास है और अगर वह भारत के लिए नहीं खेलता है तो वह दुर्भाग्यशाली होगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button