खेल

Shubhman Gill : अहमदाबाद में शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों के खोल दिए धागे, बाजुओं की ताकत देख दिग्गज भी हैरान

Shubhman Gill : अहमदाबाद में खेले जा रहे टी-20 मुकाबले में शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार नाबाद शतक ठोका है और रिकॉर्डतोड़ पारी खेली है।

Shubhman Gill : अहमदाबाद (Ahmedabad) में कीवियों गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) की बल्लेबाजी की अब दुनिया दीवानी हो गयी है। भारतीय क्रिकेट टीम के इस बैटर (Shubhman Gill) ने अब क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में जगह बना ली है और 22 गज की पट्टी पर ताबड़तोड़ पारी खेलकर ये जता दिया है कि वे आने वाले दिनों में टीम इंडिया का नया सितारा हैं, जो क्रिकेट की क्षितिज पर धूमकेतु की तरह चमकता रहेगा।

बाजुओं में है गजब की ताकत

पंजाब से ताल्लुक रखने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में इतिहास रचते हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक ठोक डाला। शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 126 रन बनाए और कीवियों गेंदबाजों के धागे खोल दिए। इस दौरान शुभमन गिल (Shubhman Gill) का स्ट्राइक रेट 200 था।

ये भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने ईशान किशन को दी चेतावनी, कहा : सुधर जाओ वरना…..

शुभमन गिल
शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल

ग’रजा राहुल त्रिपाठी का भी बल्ला

शुरुआत में शुभमन गिल (Shubhman Gill) को राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का बेहतर साथ मिला। राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 22 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 13 गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 24 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 17 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। टीम इंडिया (Team India) ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और न्यूजीलैंड के सामने 235 रनों का लक्ष्य रखा।

कट शॉट खेलते शुभमन गिल

फिलहाल न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब हुई है। न्यूजीलैंड ने 5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 21 रन बनाए हैं। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 2 और कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 2 विकेट, उमरान मलिक ने 1 विकेट चटकाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button